Notícias da Coreia do Sul

ImprimirFechar

2015 IWBA प्रवेश उत्सव

  • Nação | कोरिया
  • Data | Novembro 29, 2015

जवानी का समय हमेशा ताजगी और आजारी भरा होता है। लेकिन आज युवा सदस्य थकान भरा जीवन जी रहे हैं; वे नौकरी खोजने के लिए संघर्ष करते हैं और युद्ध–मैदान जैसे कार्यस्थल में अधिक तीव्रता से काम करते हैं।

चर्च ऑफ गॉड ने इंटरनेशनल वर्कर बाइबल अकादमी (IWBA) का उद्घाटन किया, ताकि युवा सदस्य सही विश्वास और उचित प्रकार की धारणाओं का निर्माण कर सकें और दुनिया के प्रचार कार्य का समर्थन करते हुए अपनी अर्थपूर्ण जवानी बिता सकें। IWBA बाइबल का अध्ययन करने के लिए नौकरी करनेवाले युवा सदस्यों के लिए एक बाइबल शिक्षा प्रणाली है। इससे पहले जुलाई 2014 में इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी स्टूडेंट बाइबल अकादमी (IUBA) विश्वविद्यालय–महाविद्यालय के छात्रों के लिए शुरू किया गया था।

ⓒ 2015 WATV

29 नवंबर 2015 को IWBA प्रवेश उत्सव ओकछन गो एन्ड कम प्रशिक्षण संस्थान में आयोजित किया गया। इस उत्सव में देश भर से आए नौकरी करनेवाले युवा सदस्यों, युवा सदस्यों के शिक्षकों, पुरोहित कर्मचारियों और अपनी नियमित सभा में आए IUBA के छात्रों समेत करीब 4,000 सदस्य उपस्थित थे।

माता ने युवा सदस्यों को यह प्रार्थना करके आशीष दी जो नई शुरुआत के लिए आगे कदम बढ़ाने पर थे, कि वे संसार को चकित करने वाला सुसमाचार का कार्य करें। “जब आप सभी एक बनें और परमेश्वर की ज्योति को चमकाएं तब छोटे से छोटा एक हजार हो जाएगा और सब से दुर्बल एक सामर्थी जाति बन जाएगा,” यह कहते हुए माता ने बताया कि दुनिया भर के सुसमाचार के कार्य की सफलता का राज एकता है। माता ने कहा, “सुसमाचार दुनिया के सुदूर इलाकों में भी फैलाया जा रहा है, और एक दिन में हजारों लोगों की अगुवाई की जा रही है। ऐसा आश्चर्यजनक और अद्भुत कार्य बाइबल की भविष्यवाणियों के अनुसार इस युग में पूरा हो रहा है। इसलिए आइए हम दृढ़ता से विश्वास करें कि स्वर्ग का राज्य जो आनेवाला है, वह मिथ्या नहीं, बल्कि हकीकत है, और साहस के साथ परमेश्वर की शिक्षाओं का अभ्यास करें ताकि हम दुनिया के प्रचार कार्य को पूरा कर सकें।”

प्रधान पादरी किम जू चिअल ने जोर देकर कहा कि चूंकि हमें सिर्फ एक बार जीने का मौका मिलता है, इसलिए वह फैसला बहुत महत्वपूर्ण है जो जवानी के समय में बिना पछतावे के जीवन जीने के लिए लिया जाता है। और उन्होंने IWBA में नया प्रवेश लेने वाले छात्र–छात्राओं का स्वागत किया जिन्होंने परमेश्वर के कार्य में खुद को समर्पित करने का फैसला किया। जब उन्होंने उनसे आग्रह किया, “चाहे कितनी भी मुश्किलें और पीड़ाएं हों, आइए हम उन्हें अपने पदक के रूप में मानें। भविष्यवाणी के स्थल में आइए हम एकता के साथ आत्माओं को बचाने के लिए भरसक प्रयास करें,” तब सभी युवा सदस्यों ने जोशभरी आवाज से कहा, “आमीन!”

आराधना के बाद प्रवेश उत्सव शुरू हुआ। ओरिएंटेशन के दौरान नए छात्रों को बताया गया कि IWBA स्थापना की पृष्ठभूमि क्या है और शिक्षा के कार्यक्रम और योजनाएं कैसे संचालित होते हैं। IWBA कार्यक्रमों में नियमित बैठक, सामूहिक शिक्षा, पत्राचार शिक्षा इत्यादि कार्यक्रम शामिल हैं जो नौकरी करनेवाले युवा सदस्यों के लिए उचित होते हैं। शिक्षा कार्यक्रमों में बाइबल के अध्ययन के अलाव विभिन्न विषयों में भी शिक्षाएं प्रदान की जाएंगी जैसे कि चरित्र निर्माण, नैतिकता, नेतृत्व, विदेशी भाषा आदि। नया शैक्षिक वर्ष 1 दिसंबर को शुरू हुआ और वह अगले वर्ष नवंबर के अंत में समाप्त होगा। शिक्षा सत्र को छह–छह महीने के दो सत्रों में बांट दिया गया।

ⓒ 2015 WATV


ओरिएंटेशन के बाद एक वीडियो दिखाया गया जिसमें कुछ युवा सदस्यों के बारे में बताया गया जो अच्छे कार्य करके अपने कार्यस्थलों में आदर्श बने और जिन्होंने सुसमाचार के कार्य के सकारात्मक परिणाम उत्पन्न किए। उन्होंने एक व्याख्यान भी सुना जिसमें बताया गया कि अपना भविष्य संवारने का सपना कितना महत्वपूर्ण है। आखिर में युवा सदस्यों ने समूह बनाकर इस बात पर चर्चा की कि उनके सामाजिक जीवन में किस–किस तरह की दिक्कतें पेश आई हैं और उन्होंने किस तरह के अनुभव किए हैं, जिससे उन्होंने मुश्किलों का समाधान खोजने की कोशिश की और विचार किया कि वे अपने कार्यस्थलों में कैसे सुसमाचार का कार्य बेहतर तरीके से कर सकते हैं। यह देखना काफी प्रभावशाली था कि अपना सामाजिक जीवन शुरू करने वाले सदस्यों ने उनसे अच्छी सलाह ली जिन्होंने उनसे पहले सामाजिक जीवन शुरू किया था और उन्होंने अपनी नोटबुक मे उन्हें लिख लिया।

(सियोल से) बहन किम युन आ जिसने लंबी तैयारी के बाद नौकरी पाई और अगले दिन अपने नए कार्यालय जाने वाली थी, उसने कहा, “मुझे अब से नौकरी करनी है, तो मैं सीख सकी कि एक विश्वासी होने के नाते मेरे पास किस प्रकार की मानसिकता होनी चाहिए। मैं सबसे पहले अच्छे कार्य करते हुए अपने सहकर्मियों को सिय्योन का प्रेम दिखाना चाहती हूं।” (मोक्पो से) भाई पार्क डोंग जिन जो जहाज निर्माता कंपनी में काम करता है, उसने अपना दृढ़ संकल्प व्यक्त किया, “बहुत भारी और सख्त काम करते हुए अनजाने ही मेरा स्वभाव भी सख्त बन गया है। मैंने परमेश्वर की संतान के रूप में अच्छा स्वभाव रखना चाहा, इसलिए मैंने IWBA के लिए आवेदन किया। मैं शानदार परिणाम पाने का प्रयास करूंगा।”

IWBA के एक कर्मचारी सदस्य ने कहा, “बहुत से युवा सदस्य नहीं जानते कि वे अपने कार्यस्थलों पर जहां वे दिन में अपना अधिकतर समय बिताते हैं, कैसे विश्वास रखें और परमेश्वर की इच्छा का कैसे पालन करें।” उसने अपेक्षा जताई, “जब ये भाई–बहनें जिन्होंने अपनी चिताओं को आपस में साझा किया है, आगे एक मन होकर परमेश्वर के वचन की तलवार को धार लगाएं और सुसमाचार के कार्य में योगदान दें, तब वे अपने जवानी के समय को अधिक अर्थपूर्ण तरीके से बिता सकेंगे।”

भोर की ओस के समान युवा सदस्यों ने सुसमाचार के कार्य के लिए परमेश्वर के वचन का अध्ययन करने में अपना दिल और जोश उंडेल दिया है। वे इस आशापूर्ण नए वर्ष 2016 में क्या इतिहास लिखेंगे? उनका हर एक कदम हमारा ध्यान खींचता है।