한국어 English 日本語 中文简体 Deutsch Español हिन्दी Tiếng Việt Русский LoginCadastre-se

Login

Bem-vindo(a)!

Obrigado por visitar a página web da Igreja de Deus Sociedade Missionária Mundial.

Você pode fazer login para acessar a área exclusiva para os membros da página web.
Login
Usuário
Senha

Esqueceu-se da Senha? / Cadastre-se

Na Coreia

17वीं विदेशी भाषा बाइबल प्रचार प्रतियोगिता

  • Nação | कोरिया
  • Data | Novembro 03, 2019
ⓒ 2019 WATV
3 नवंबर को जब शरद ऋतु के रंग अपने चरम पर थे, 17वीं विदेशी भाषा बाइबल प्रचार प्रतियोगिता ओकछन गो एंड कम प्रशिक्षण संस्थान में आयोजित की गई थी। इस आयोजन का उद्देश्य वैश्विक प्रतिभाओं का उत्पन्न करना था जो विश्वास और विदेशी भाषा प्रवीणता के साथ सात अरब लोगों को प्रचार करने में पूर्ण योगदान देंगे। यह और भी अधिक सार्थक था क्योंकि यह तब आयोजित किया गया था जब झोपडियों के पर्व पर उंडेली गई पिछली वर्षा के पवित्र आत्मा की शक्ति से पूरी दुनिया में सुसमाचार के प्रति उत्साह तीव्र था।

कार्यक्रम से पहले, प्रतिभागियों ने व्यायामशाला में तैयार किए गए एक अनुभव तम्बू में देशी वक्ताओं या विदेशी भाषा प्रतिभाओं के साथ बात की और विदेशों के बारे में जानकारी प्राप्त की। व्यायामशाला के बाहर एक फोटो जोन में, उन्होंने विभिन्न देशों के पारंपरिक पोशाक और वस्तुओं के द्वारा विदेशी संस्कृतियों का अनुभव करके अपरिचित विदेशी संस्कृतियों के करीब कदम रखा।

पहले भाग की आराधना में, माता ने सभी को प्रोत्साहित किया: “मनुष्य की शक्ति द्वारा किए गए कार्यों और पवित्र आत्मा की शक्ति द्वारा किए गए कार्यों के परिणाम पूरी तरह से अलग हैं। अब दुनिया भर के सिय्योन की संतानों ने झोपड़ियों के पर्व पर पवित्र आत्मा प्राप्त किया है और एक हृदय से सुसमाचार का प्रचार कर रहे हैं। परमेश्वर द्वारा दिए गए विदेशी भाषा बोलने के वरदान के साथ, आइए हम इस वचन को पूरा करें, ‘सब जातियों के लोगों को चेला बनाओ, और उन्हें परमेश्वर की इच्छा मानना सिखाओ’।’’

प्रधान पादरी किम जू चिअल ने उनके मन में कर्तव्य की भावना उत्पन्न किया और कहा, “परमेश्वर का उद्धार का कार्य हमेशा योजनाएं बनाने और उन्हें लागू करने से पूरा हुआ है। सामरिया में और पृथ्वी के छोर तक सुसमाचार का प्रचार करना भी परमेश्वर की योजना में है। आप कार्यकर्ता हैं जो परमेश्वर की इच्छा का पालन करके योजना को पूरा करेंगे।” उन्होंने प्रतिभागियों को प्रतियोगिता के उद्देश्य की याद दिलाते हुए कहा, “सभी लोगों को उद्धार का शुभ संदेश पहुंचाने के लिए विदेशी भाषा एक आवश्यक माध्यम है, इसलिए आइए हम प्रार्थना करें और प्रयास करें ताकि हम किसी भी देश में परमेश्वर की इच्छा को सही और सटीक रूप से बता सकें(मत 28:18-20)।”

ⓒ 2019 WATV
कार्यक्रम का दूसरा भाग, प्रचार प्रतियोगिता शुरू हुई, और 286 ग्रूपों में, अंग्रेजी, जर्मन, रूसी, मंगोलियाई, बंगाली और इंडोनेशियाई सहित 27 भाषाओं में प्रचार करने की आवाज प्रशिक्षण संस्थान में गूंजने लगी। युवा वयस्क कर्मचारियों ने काम पर दोपहर के भोजन के समय में और छुट्टी के दिनों के दौरान अध्ययन किया था, और विश्वविद्यालय के छात्रों ने विदेशी भाषाओं को सीखने के लिए भाषा कक्षाओं के लिए आवेदन किया; उनके प्रयास इससे दिखाई दिए कि उनकी बाइबल पर हाथ का दाग पड़ा हुआ था और उपदेश के अभ्यास की किताबें लिखित नोटों से भरी थीं। परीक्षकों ने टिप्पणी दी कि प्रतिभागियों की प्रस्तुतियां, जो उनके विदेशी अनुभवों के आधार पर प्रत्येक देश की संस्कृति के अनुरूप थीं, प्रभावशाली थीं। डीकन सेबेस्टियन एलेजान्द्रो ने जिसने स्पेनिश में प्रचार करने वलों का मूल्यांकन किया, प्रतिभागियों के उत्साह की सराहना करते हुए कहा, “चूंकि स्पेनिश और कोरियाई अपनी जड़ों से अलग हैं, तो यह सीखना बहुत मुश्किल है। लेकिन भाइयों और बहनों ने उन आत्माओं को बचाने के लिए लगातार प्रयास करते हैं जिनसे वे पहले कभी नहीं मिले। मैं उन्हें देखकर प्रभावित हुआ। विश्वास और उत्साह के साथ प्रचार करने वाले सदस्यों के कारण, मैं भी इक्वाडोर में सत्य को ग्रहण कर सका, जो कोरिया के विपरीत दिशा में है।”

चूंकि प्रतिभागिता बराबरी के थे, इसलिए पुरस्कार विजेताओं को निर्धारित करना कठिन था, लेकिन अंत में 48 प्रतिभागियों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया। माता ने विजेताओं को एक-एक करके पुरस्कार प्रदान किया और उनके प्रयासों की सराहना की। विजेताओं में से, भाई ली से इन(सियोल, अंग्रेजी भाषा में पुरस्कार विजेता) अब एक सक्रिय-कर्तव्य सैनिक के रूप में सेना में भर्ती है। कोरियाई सेना में, प्रत्येक सैनिक को रात 10 बजे से आधी रात तक आत्म-सुधार के लिए समय दिया जाता है, और उस समय के दौरान, उसने हर दिन दो घंटे अध्ययन करके प्रतियोगिता के लिए तैयार किया। उसने कहा, “चूंकि मेरे पास सेना से सेवा मुक्ति के बाद विदेशी मिशन में आगे लेने का स्पष्ट लक्ष्य है, इसलिए मैं इसके लिए प्रयास कर सकता था। मैं अपनी वर्तमान स्थिति में संतुष्ट हुए बिना अपने प्रचार और भाषा कौशल को उन्नत करके अपने सपनों को साकार करूंगा। बहन पार्क ह्यन ही(रूसी भाषा में पुरस्कार विजेता, चेनान) जिसने विश्वविद्यालय में रूसी भाषा का विशेष अध्ययन किया था, ने कहा, “मुझे रूस में एहसास हुआ कि एक आत्मा को बचाने के लिए भाषा कौशल कितनी महत्वपूर्ण है। भले ही लोग सत्य जानना चाहते हैं, यदि हम प्रचार नहीं कर सकते या अपनी खराब भाषा प्रवीणता के कारण सत्य को विकृत करें, तो यह बड़ी समस्या है।” उसने कहा कि वह भाषा कौशल और परमेश्वर के वचनों के प्रचार के वरदान के लिए बड़ी लगन से प्रार्थना करेगी।

इस कार्यक्रम का समापन करते हुए, माता ने बार-बार जोर दिया, “‘जो मुझे सामर्थ्य देता है उसमें मैं सब कुछ कर सकता हूं,’ केवल जब आप ऐसे दृढ़ विश्वास के साथ परमेश्वर की महिमा को प्रदर्शित करने का प्रयास करते हैं, तो आप अपनी भाषा कौशल में सुधार कर सकते हैं और भविष्यवाणी को पूरा कर सकते हैं।” माता की शिक्षाओं को अपने हृदयों पर उत्कीर्ण करते हुए, प्रतिभागियों ने भविष्यवाणी के कार्यकर्ता बनने का संकल्प लिया जो सात अरब लोगों को प्रचार करने के मिशन पर पूर्ण विराम लगाते हैं।
Vídeo de Apresentação da Igreja
CLOSE
​TV​
캄피나트시 상 수상
​TV​
Entrevista da Tarde
​TV​
하나님의 교회 2022년 12월 7일 브라질 연방하원의회 ‘입법공로훈장’ 수훈 관련보도